Rajasthan Election 2023: चुनाव आयोग के ऐलान के बाद BJP ने जारी की पहली सूची, राज्यवर्धन समेत 41 नामों की घोषणा

0 103

विधानसभा चुनावों का ऐलान होते ही बीजेपी ने राजस्थान की पहली सूची जारी कर दी है. इस सूची में 41 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है.

बीजेपी ने अपनी पहली सूची में पार्टी ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी समेत सात सांसदों को मैदान में उतारा है. इसके साथ ही कई दिग्गजों के टिकट काट दिए गए हैं. इस सूची में कई चौंकाने वाले नाम सामने आए हैं. पहली सूची देखकर कई दिग्गज नेता चौंक गए हैं. जयपुर के विद्याधरनगर से पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत के दामाद वर्तमान विधायक नरपत सिंह राजवी का टिकट काट दिया गया है.

बीजेपी ने अपनी पहली सूची में जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राजसमंद सांसद दीया कुमारी समेत कुल 7 सांसदों को चुनाव मैदान में उतारा है. इनके साथ ही झुंझुंनूं सांसद नरेंद्र कुमार, अलवर सासंद बाबा बालकनाथ, जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल समेत राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा पर दांव खेला गया है.

सांसदों को इन सीटों पर उतारा

बीजेपी ने राज्यवर्धन राठौड़ को जयपुर के झोटवाड़ा से, दीया कुमारी को जयपुर के विद्याधर नगर से, किरोड़ीलाल मीणा को सवाईमाधोपुर से,

बाबा बालकनाथ को तिजारा से, भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ से, नरेंद्र कुमार को मंडावा से और देवजी पटेल को सांचौर से मैदान में उतारा है. वहीं एक रिटायर्ड आईएएस चंद्रमोहन मीणा को बस्सी से टिकट दिया गया है.

पहले सूची में शामिल नहीं हैं कई दिग्गज

पहली सूची में फिलहाल पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ समेत कई दिग्गज नेताओं का नाम शामिल नहीं है. इस सूची को देखने के बाद पार्टी में कई तरह की सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.