दिल्ली शराब घोटाला केस: ED मुख्यालय में ही रहेंगे संजय सिंह, नहीं किया जाएगा कहीं और शिफ्ट

0 127

दिल्ली शराब घोटाले मामले में ED की हिरासत में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. आज दोपहर 2 बजे संजय सिंह की अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई हुई.

AAP नेता ने अपनी अर्जी में ED द्वारा मुख्यालय से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में शिफ्ट किए जाने का विरोध किया था. लेकिन कोर्ट में ED ने कहा कि उन्हें कहीं और शिफ्ट नहीं किया जा रहा है. सुनवाई के दौरान संजय सिंह के वकील ने कहा जब हम उनसे मिलने गए तो उन्होंने बताया कि उन्हें ED ने लॉकअप के बाहर सुलाया. वजह बताई गई कि पेस्टिसाइड डाला जा रहा था इसलिए ऐसा किया गया.

वहीं सुनवाई के दौरान जज ने पूछा कि क्या उन्हें शिफ्ट कर दिया गया है तो ईडी के वकील ने कहा नहीं अभी नहीं किया गया है. संजय सिंह के वकील ने कहा कि यह सिस्टम का मजाक है कि मुख्यालय में एक ही लॉकप है. संजय सिंह के वकील ने कहा कि ED खुद को कानून से ऊपर समझती है. ED के वकील ने कहा कि अगर सजंय सिंह के वकील को राजनीतिक भाषण देना है तो वह कोर्ट रूम के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. ED ने कहा कि पेस्टिसाइड का काम पूरा हो चुका है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार ED अपने मुख्यालय से संजय सिंह को इसलिए शिफ्ट करना चाहती थी, क्योंकि ED अपने मुख्यालय समेत लॉकप में पेस्टिसाइड का छिड़काव कराना चाहती थी. वहीं संजय सिंह की मांग थी कि उन्हें ED मुख्यालय में ही पूछताछ किया जाए. साथ ही उन्हें कहीं और शिफ्ट नहीं किया जाए.

मालूम हो कि संजय सिंह को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था. ED इस मामले में पिछले महीने से ही संजय सिह पर नजर रख रही थी. इस मामले में लगातार संजय सिंह के स्टाफ सदस्यों और उनसे जुड़े लोगों से भी पूछताछ की जा रही थी. आखिरकार ED ने इस मामले में कामयाबी हासिल कर ली और संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया.

गौरतलब है कि इसी साल मई महीने में ED और संजय सिंह के बीच विवाद काफी गहरा गया था. जब संजय सिंह ने केंद्रीय वित्त सचिव को चिट्ठी लिख कर ED के उस समय के डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर के खिलाफ केस चलाने की अनुमति मांगी थी. उन्होंने तब कहा था कि बिना किसी आधार पर उनका नाम चार्जशीट में लिया गया. हालांकि, बाद में उन्होंने दावा किया था कि ED ने माफी मांग ली. लेकिन ED की चिट्ठी में माफी का जिक्र नहीं था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.