दाऊद की राह पर लॉरेंस बिश्नोई! गैंग में 700 से अधिक हैं शूटर्स, D कंपनी की तरह है मकसद! NIA का बड़ा खुलासा

0 118

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ की गैंग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में एनआईए ने एक चार्जशीट फाइल की है, जिसमें लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तुलना दाऊद इब्राहिम से की गई है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई, कनाडा और इंडिया से वांटेड गोल्डी बराड़ समेत कई कुख्यात गैंगस्टर्स के खिलाफ गैंगस्टर टेरर केस में चार्जशीट दाखिल कर बहुत बड़ा खुलासा किया है.

दाऊद इब्राहिम के रास्ते पर चल पड़ा है लॉरेंस बिश्नोई

NIA ने अपनी चार्जशीट में बताया है की लारेंस बिश्नोई और उसका टेरर सिंडिकेट अभूतपूर्व तरीके से फैला है. ठीक वैसे ही जैसे 90 के दशक में दाऊद इब्राहिम ने छोटे-मोटे अपराध करते हुए अपना नेटवर्क खड़ा किया था. बता दें कि दाऊद इब्राहिम ने ड्रग की तस्करी, टारगेट किलिंग, एक्सटोर्शन रैकेट के जरिए और फिर उसने D कंपनी बनाई फिर पाकिस्तानी आतंकियों से गठजोड़ बनाया और अपना नेटवर्क फैलाया. ठीक दाऊद इब्राहिम और D कंपनी की तरह बिश्नोई गैंग ने छोटे-मोटे अपराध से अपनी शुरआत की. फिर खुद का अपना गैंग खड़ा किया और नॉर्थ इंडिया में बिश्नोई गैंग का कब्जा हो चुका है.

लॉरेंस बिश्नोई के गैंग में 700 से ज्यादा शूटर

कनाडा पुलिस और इंडियन एजेंसी से वांटेड सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के जरिए बिश्नोई गैंग ऑपरेट हो रहा है. एनआईए ने बताया है कि बिश्नोई गैंग में 700 से ज्यादा शूटर हैं, जिसमें 300 पंजाब से जुड़े हैं. सोशल मीडिया प्लेटफार्म, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब के जरिए बिश्नोई और गोल्डी बराड़ की फोटो डाली गई. बिश्नोई का कोर्ट लाते-जाते फोटो डाला गया और इस तरह गैंग का प्रचार प्रसार किया गया. बिश्नोई गैंग ने साल 20-21 तक करोड़ों रुपए एक्सटोर्शन से कमाए और वो पैसा हवाला के जरिए विदेशों में भेजा गया.

इन राज्यों में फैला लॉरेंस बिश्नोई का गैंग

एनआईए के मुताबिक कभी बिश्नोई का गैंग सिर्फ पंजाब तक सीमित था. लेकिन उसने अपने शातिर दिमाग और अपने करीबी गोल्डी बराड़ के साथ मिलकर हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के गैंग से गठजोड़ किया और बड़ा गैंग बनाया. बिश्नोई गैंग अब पूरे नॉर्थ इंडिया में, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान और झारखंड में फैल चुका है. सोशल मीडिया और तमाम अलग अलग तरीके से नौजवानों को गैंग में रिक्रूट किया जाता है.

नौजवानों को मनचाहे देश में शिफ्ट करवाने के लालच में गैंग में करता है शामिल

नौजवानों को कनाडा या उनकी मनचाहे देश में शिफ्ट करवाने का लालच देकर गैंग में भर्ती करवाया जाता है. NIA के मुताबिक पाकिस्तान में बैठा खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा बिश्नोई गैंग के शूटर का इस्तेमाल पंजाब में टारगेट किलिंग और अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिलवाने में करता है. UAPA के तहत अदालत में NIA ने कुछ दिनों पहले लारेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ समेत कुल 16 गैंगस्टर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.