मंगलवार के दिन करें काली मिर्च के ये अचूक टोटके, पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

0 287

घर के किचन में ऐसी बहुत सी चीजें और मसाले मौजूद होते हैं जो जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। इनका इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए तो फायदेमंद है और ये घर की कई समस्याओं को दूर करने के लिए भी उपयोगी हैं।

कई ऐसे मसाले हैं जिनके कुछ उपाय आपको जल्द ही धनवान बना सकते हैं। ऐसे ही मसालों में से एक है काली मिर्च। इसे हम खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए तो प्रयोग करते ही हैं और ज्योतिष के अनुसार भी इसे बहुत ज्यादा लाभकारी माना जाता है।

काली मिर्च से जुड़े कुछ अचूक टोटके आपके रुके हुए धन को भी वापस लाने में मदद करते हैं। आइए ज्योतिषाचार्य एवं वास्तु विशेषज्ञ से जानें धन लाभ के लिए काली मिर्च से जुड़े कुछ टोटकों के बारे में।

बनते काम बिगड़ते हैं तो काली मिर्च के टोटके

लाख कोशिशों के बाद भी यदि आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो घर से निकलते समय मुख्य द्वार पर थोड़ी सी काली मिर्च पर पैर रख कर घर से बाहर निकलें। इस आसान उपाय से आपके सभी काम सफल होंगे।

शनि दोष को दूर करने के लिए काली मिर्च के उपाय

काली मिर्च को शनि ग्रह (शनि की महादशा ऐसे पहचानें)का कारक माना जाता है। इसके इस्तेमाल से व्यक्ति की कुंडली में शनि दोष दूर होते हैं। इसके लिए आप 1 काले कपड़े में 7 काली मिर्च के दाने और कुछ सिक्के बांधे और ये पोटली मंदिर में रख दें। इस उपाय से आपको शनि दोष से मुक्ति मिलेगी और घर में खुशहाली आएगी।

धन हानि से मुक्ति के लिए काली मिर्च के उपाय

अगर आपका धन व्यर्थ में खर्च होता है तो इससे बचने के लिए काली मिर्च के 5 दाने लेकर अपने ऊपर 7 बार घुमाएं और इन्हें घर के आस-पास किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंकें। इस उपाय घर में होने वाली धन हानि से बचा जा सकता है।

अच्छी नौकरी के लिए काली मिर्च के उपाय

यदि आपकी नौकरी में बाधाएं आ रही हैं तो मंगलवार के दिन 5 काली मिर्च लेकर घर के बाहर पूर्व दिशा की ओर मुख करके अपने सभी इष्ट देवों को याद करके अपनी सफलता की कामना करें। इस उपाय से जल्द ही आपको अच्छी नौकरी मिलेगी और माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।

धन प्राप्ति के लिए काली मिर्च के टोटके

अगर आप घर की आर्थिक स्थिति ठीक करना चाहते हैं तो थोड़ी सी काली मिर्च को एक दीये में रखकर जलाएं और उसे घर के किसी भी कोने में रखें। इस उपाय से आपके घर में धन की कभी कमी नहीं होगी। काली मिर्च का ये उपाय आपके घर को बुरी नजर से भी बचाता है।

नजर दोष से मुक्ति के लिए काली मिर्च के उपाय

अगर आपके घर में नजर दोष है तो संध्या के समय काले कपड़े में 3 काली मिर्च के दाने डालें और उसमें 1 रुपये का सिक्का रखकर घर के बाहर पीपल के पेड़ के पास रख दें। इस उपाय से घर का नजर दोष दूर हो जाएगा।

धन के लिए तिजोरी में रखें काली मिर्च

अपनी तिजोरी में 7 काली मिर्च को एक पोटली में बांध कर रख दें और साथ में 1 सिक्का भी रखें। इस उपाय से आपकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहेगी।

अगर आप मंगलवार के दिन काली मिर्च के ये उपाय आजमाएंगी तो आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.