Asad Ahmed Encounter: 24 घंटे बाद भी डेड बॉडी लेने नहीं पहुंचे असद के रिश्तेदार, कौन करेगा अंतिम संस्कार?

0 70

असद एनकाउंटर को बीते हुए 24 घंटे से अधिक का समय हो गया है. असद अहमद और गुलाम मोहम्मद का पोस्टमार्टम हो चुका है. लेकिन अभी तक दोनों के परिवार से कोई भी डेड बॉडी को लेने नहीं आया है.

असद और गुलाम का पोस्टमार्टम झांसी के महारानी लक्ष्मीबई मेडिकल कॉलेज में किया गया है. पोस्टमार्टम रात लगभग 2 बजे के आस पास पूरा हो गया था. तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम को किया. पूरे पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी की गई है.

24 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक यह बात तय नहीं हो पाई है कि असद या गुलाम मोहम्मद के शरीर को कौन लेने आयेगा. सूत्रों की मानें तो असद के नाना और मामा उसके शव को लेने के लिए आ सकते हैं. लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. यह भी माना जा रहा है कि असद के रिश्तेदारों को उसका शव झांसी में ही सुपुर्द नहीं किया जाएगा. झांसी पुलिस यहां से शव के साथ प्रयागराज तक जाएगी. प्रयागराज पहुंचने के बाद ही असद के शव को उसके रिश्तेदारों को सौंपा जाएगा.

72 घंटे तक इंतजार करती है पुलिस

इस पूरे घटनाक्रम के बीच बड़ी बात यह है कि किसी जमाने में जिस अतीक अहमद और उसके परिवार के नाम से लोगों में खौफ पैदा हो जाता है. आज उसी अतीक अहमद के बेटे के शव को कई हाथ लगाने को तैयार नहीं है. नियम के अनुसार अगर 72 घंटे तक कोई शव को लेने नहीं आता है तो उसे लावारिस मानकर पुलिस द्वारा ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया जाता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.