अयोध्या में CM शिंदे ने किया शक्ति प्रदर्शन, उद्धव को बताया ‘रावण’, फडणवीस बोले- जो राम को मानेंगे वही देश में राज करेंगे

0 84

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को अयोध्या पहुंचकर राम लला के मंदिर में पूजा-अर्चना की. सीएम शिंदे के साथ इस यात्रा में डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र सरकार के कई अन्य मंत्री के अलावा पार्टी के सांसद और विधायक सहित लगभग 3000 शिवसैनिक भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री के रूप में अपनी पहली अयोध्या यात्रा पर सीएम एकनाथ शिंदे ने अयोध्या में अपने विधायकों के साथ शक्ति प्रदर्शन किया. यहां एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए शिंदे ने कहा कि शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे का ‘अयोध्या में भव्य दिव्य राम मंदिर’ बनाने का सपना था, जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने पवित्र भूमि पर मंदिर निर्माण शुरू करके पूरा किया. उन्होंने कहा, ‘अयोध्या में एक भव्य दिव्य राम मंदिर बनाने का बालासाहेब ठाकरे और लाखों राम भक्तों का सपना था… पीएम मोदी ने राम मंदिर का निर्माण शुरू करके इस सपने को साकार किया है.’

‘राम मंदिर की तारीख पूछने वालों को घर बिठा दिया’

एकनाथ शिंदे ने कहा, ‘पूरा माहौल भगवामय हो गया है.. राममय हो गया है. हमने राम मंदिर का निर्माण कार्य भी आज देखा. सबको लगता था कि राम मंदिर कैसे बनेगा… लोग कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे… लेकिन पीएम मोदी ने वो कर दिखाया है और तारीख भी बता दिया है… जो लोग पूछ रहे थे, उन्हें घर भी बिठा दिया है.’ इस दौरान उन्होंने उद्धव ठाकरे को रावण की संज्ञा दी.

‘जो राम को मानेंगे वहीं देश में राज करेंगे’

इस दौरान उनके साथ मौजूद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘देश में राम का राज्य ही चलेगा… जो राम को मानेंगे वहीं देश में राज करेंगे.’ वहीं उद्धव ठाकरे पर परोक्ष हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, ‘जो रामजी का अपमान करते थे वो घर पर बैठ गए… और जो राम को मानते थे वो राज कर रहे हैं.’

वहीं उनके साथ मौजूद विधायक रवि राणा ने कहा, ‘जो राम का नहीं, जो हनुमान का नहीं, वो किसी काम का नहीं… उद्धव ने जो किया, वो आज उसका परिणाम भुगत रहे हैं.’

बता दें कि एकनाथ शिंदे रविवार सुबह अयोध्या के राम कथा हेलीपैड पहुंचे. वह यहां राम मंदिर में महाआरती में शामिल हुए तथा मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान संतों से भी मुलाकात की.

सरयू नदी तट पर शाम की महाआरती में हिस्सा लेंगे सीएम शिंदे

शिंदे के साथ महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी अयोध्या पहुंचे. इनमें से देवेंद्र फडणवीस जहां पूजा अर्चना के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए वहीं सीएम शिंदे यहीं रुककर सरयू नदी तट पर शाम की महाआरती में हिस्सा लेंगे.

पिछले साल जून में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद यह शिंदे की पहली अयोध्या यात्रा है. इससे पहले, शिंदे ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने से लगभग एक साल पहले 25 नवंबर 2018 को शिवसेना नेता के रूप में अयोध्या का दौरा किया था. वह मार्च 2020 में और पिछले साल जून में भी अयोध्या पहुंचे थे.

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अयोध्या के अपने दौरे के बारे में बात करते हुए शिंदे ने कहा कि वह यहां के माहौल को देखकर खुश और संतुष्ट हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित मंत्रियों का आभार व्यक्त किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.