शराब घोटालाः केजरीवाल तक पहुंचेगी जांच की आंच? अब CM के PA से ED ने की पूछताछ

0 94

दिल्ली के आबाकारी नीति घाटाले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले इनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने मुख्यमंत्री अरविंदर केजरीवाल के करीबी भीभव कुमार से पूछताछ की है. गुरुवार को यह पूछताछ हुई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

जानकारी के अनुसार, ईडी ने केजरीवाल के पीए भीभव कुमार के बयान दर्ज किए हैं. पूरे मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित कुल 36 आरोपी हैं. आरोप है कि इस मामले में हजारों करोड़ रुपये के पैसे का लेनदेन हुआ है. फिलहाल, ईडी ने इस मामले में दो मामले दर्ज किए हैं औऱ कुल अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

मामले से जुड़ी चार्जशीट में जांच एंजेसी ने बताया कि आबकारी नीति में 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई है और इस पैसे का इस्तेमाल गोवा विधानसभा चुनाव में किया गया है. इससे पहले, दिल्ली के एलजी ने 2021-22 की आबकारी नीति की जांच को लेकर सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर को यह नीति लागू की थी. हालांकि, बाद में इसे वापस ले लिया गया था.

सिसोदिया ने मांगा था वक्त

मामले में सीबीआई की टीम लगातार मनीष सिसोदिया से पूछताछ कर रही है. हाल ही में उन्हें सीबीआई ने समन भेजा था और पूछताछ के लिए बुलाया था. लेकिन उन्होंने बजट की तैयारियों का हवाला देकर कुछ समय की मोहलत मांगी थी. अब मनीष सिसोदिया से रविवार को पूछताछ होगी. सीबीआई ने उन्हें रविवार को बुलाया है. वहीं, मनीष सिसोदिया ने भी पूछताछ में शामिल होने के लिए हामी भरी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.