आज साल का अंतिम बुध गोचर, मिथुन सहित इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ

0 298

साल 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर है. जाते-जाते इस माह का अंतिम गोचर 31 दिसंबर 2022 को है. आज के दिन वक्री बुध मकर राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करने जा रहा है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध वाणी, बुद्धि कौशल, मैनेजमेंट स्किल्स, कम्युनिकेशन स्किल्स और व्यापार का कारक ग्रह माना जाता है. बुध ग्रह का ऐसे समय में वक्री होना सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा बता रहे हैं कि बुध का गोचर प्रत्येक राशि को प्रभावित करेगा, लेकिन इसका मुख्य रूप से 4 राशियों पर शुभ प्रभाव देखने को मिलेगा.

इन 4 राशियों को होगा लाभ

मिथुन राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन जातकों की राशि मिथुन है. उनके लिए बुध ग्रह का वक्री गोचर सौभाग्य लेकर आ रहा है. मिथुन राशि के जातक अपना स्वयं का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. यदि वे नौकरी पेशा हैं तो उन्हें सहयोगियों और अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा जिससे वह आगे बढ़ने में सफल होंगे. परिजनों के सहयोग से कुछ नया स्टार्टअप आरंभ कर सकते हैं. आपको लगातार आगे बढ़ने के अवसर मिलेंगे जिससे आप जीवन में तरक्की हासिल करेंगे.

कर्क राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन जातकों की राशि कर्क है. उनके लिए बुध ग्रह का राशि परिवर्तन व्यापार में तरक्की नौकरी में प्रमोशन और अच्छी नौकरी दिलाने के योग बना रहा है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. जो काम लंबे समय से अटके हैं. वह पूरे होंगे और विदेश से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है.

वृश्चिक राशि के जातक

जिन जातकों की राशि वृश्चिक है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, उनके लिए बुध ग्रह का राशि परिवर्तन शुभ माना जा रहा है. बिजनेस के सिलसिले में आप लंबी यात्रा कर सकते हैं. कार्यस्थल पर आपको आपके सहयोगियों का साथ मिलेगा जिससे बड़ी जिम्मेदारी सफलतापूर्वक आसानी से पूरी कर पाएंगे. लंबे समय से आपके जीवन में आ रही समस्याएं खत्म होंगी. कोई गुड न्यूज़ आपको मिल सकती है.

मकर राशि के जातक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन जातकों की राशि मकर है उनके लिए वक्री बुध का राशि परिवर्तन बेहद लाभदायक होने वाला है. क्योंकि बुध ग्रह मकर से निकलकर धनु राशि में प्रवेश कर रहा है. मकर राशि के जातकों के यहां कोई धार्मिक और शुभ आयोजन हो सकता है. आप जो भी काम करेंगे उसमें आपके परिजनों और दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.