2020 के बाद पहली बार मुंबई के इतने सारे इलाकों में गुल हुई बिजली, लोकल ट्रेनें भी थमीं

0 84

मुंबई के मध्य, पश्चिमी और दक्षिणी इलाके में आज सुबह बिजली गुल रही, जिससे शहर की लाइफलाइन माने जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा भी प्रभावित हुई।

अक्टूबर 2020 के बाद से भारत की वित्तीय राजधानी में यह पहली बड़ी बिजली रुकावट है। अधिकारियों ने कहा कि ग्रिड के फेल होने से शहर के अधिकांश हिस्सों में बिजली चली गई।

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने सुबह लगभग 10 बजे ट्वीट करके कहा, “कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण शहर के कई हिस्सों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। हमारी टीम इस मुद्दे को हल करने के लिए मैदान पर है। एक घंटे में बिजली आपूर्ति बहाल होने की उम्मीद है। हमें असुविधा के लिए खेद है।”

सभी ट्रांसमिशन लाइनों को बहाल किया गया

लगभग एक घंटे बाद, महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (MSETCL) ने कहा कि सभी ट्रांसमिशन लाइनों को बहाल कर दिया गया है। टाटा पावर सप्लाई ने सुबह 9:50 से 10:53 के बीच फेल होने की सूचना दी। तकनीकी खराबी के कारण बिजली कटौती की गई। नागरिक निकाय ने कहा, “मुलुंड-ट्रॉम्बे पर एमएसईबी 220 केवी ट्रांसमिशन लाइन के ट्रिपिंग के कारण, मुंबई के अधिकांश हिस्सों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई थी, जैसा कि BEST के इलेक्ट्रिक सप्लाई डिवीजन के प्रमुख ने सूचना दी थी।”

सुबह 9 से 10 बजे के बीच ट्रेन सेवाओं में रुकावट रही

सुबह 9 से 10 बजे के बीच ट्रेन सेवाओं में रुकावट की सूचना मिली। पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने एक बयान में कहा, सुबह करीब 10:40 बजे चर्चगेट से विले पार्ले रेलवे स्टेशनों तक व्यवधान था। ओवरहेड सिस्टम को बहाल कर दिया गया है, सिग्नलिंग सिस्टम की बहाली चल रही है।

अब सभी गलियारों में ट्रेनें चल रहीं

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने सुबह करीब साढ़े दस बजे कहा कि सभी गलियारों में ट्रेनें चल रही हैं। उन्होंने कहा, “छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी)-कल्याण के बीच सुबह 9.49-9.52 बजे हार्बर रेलवे लाइन और मेन लाइन पर बिजली की आपूर्ति क्षण भर के लिए ठप हो गई थी।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.