कोरोना का कहर: मुंबई में फिर से लगेगा पूर्ण लॉकडाउन? मेयर ने दिया यह जवाब

0 125

मुंबई में कोरोना के दैनिक मामले 20 हजार के करीब है। ऐसे में हर किसी के मन में एक सवाल उठ रहा है कि क्या देश की आर्थिक राजधानी में लॉकडाउन लगाने की तैयारी है।

ऐसा इसलिए कि शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर ने हाल ही में कहा था कि अगर शहर के दैनिक मामले 20 हजार के आंकड़े छूते हैं तो हम लॉकडाउन लगाने पर विचार करेंगे।

मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि मुंबई में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की अभी कोई योजना नहीं है। हालांकि, उन्होंने मिनी लॉकडाउन की बात कही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार समय-समय पर प्रतिबंध लगा रही है। ।

शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए पेडनेकर ने कहा, “पूर्ण लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि लोग हमें ऐसा करने के लिए मजबूर करें। राज्य और शहर में मामले निश्चित रूप से बढ़ रहे हैं और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय की उम्मीद है। राज्य सरकार द्वारा आज लिया जाएगा।”

पेडनेकर ने कहा, “आज शाम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से कुछ प्रतिबंधों की घोषणा करने की उम्मीद है। ऑफिस की टाइमिंग बदलने या वर्क फ्रॉम होम को लेकर अहम घोषणा हो सकती है। नागरिकों को जिम्मेदारी से कार्य करना होगा क्योंकि शहर की जनसंख्या काफी अधिक है। अगर लोग गैर-जिम्मेदाराना तरीके से काम करते रहे तो शहर में प्रतिबंध बढ़ते रहेंगे और इससे शहर के अन्य नागरिकों के स्वास्थ्य पर भी असर पड़ेगा।”

पेडनेकर ने आगे कहा, “सप्ताह के अंत तक नागरिकों की बहुत आवाजाही होती है और राज्य सरकार से इस बारे में कुछ घोषणा करने की उम्मीद है। मुझे कहा गया है कि ओमिक्रॉन की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर सकते हैं। यहां तक ​​कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी फिर से चेतावनी जारी की है। “

मुंबई में गुरुवार को सामने आए 20 हाजर के करीब मामले

कोरोना की तीसरी लहर का कहर मुंबई पर तेज हो गया है। गुरुवार को शहर में 20 हजार के करीब नए केस मिले हैं। अभी तीसरी लहर का पीक आना बाकी बताया जा रहा है और उससे पहले यह हालत चिंताएं बढ़ाने वाली है। 20,181 नए केस पाए गए हैं, जो डेल्टा वैरिएंट के चलते आई दूसरी लहर के पीक में मिले 11,206 केसों के मुकाबले 75 फीसदी ज्यादा हैं। यही नहीं मुंबई का डेली पॉजिटिविटी रेट भी तेजी से बढ़ते हुए 30 फीसदी हो गया है। इसका अर्थ यह हुआ कि मुंबई में जिन लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जा रही है, उनमें से हर तीसरा शख्स पॉजिटिव मिल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.