Spider Man ने पार किया 200 करोड़ का आंकड़ा, 2021 में इंडिया की सबसे बड़ी हिट

0 231

मार्वल स्टूडियोज की फिल्म ‘स्पाइडर मैन – नो वे होम’ भारत में साल 2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म भारत में कुल 260 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है और इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 10200 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुका है।

कोविड के लगातार बढ़ते आंकड़ों और 83 और पुष्पा जैसी फिल्मों की सिल्वर स्क्रीन पर होने के बावजूद ये फिल्म जबरदस्त बिजनेस करती जा रही है। ये फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर साल 2021 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

बनी साल 2021 की सबसे बड़ी फिल्म

मार्वल की सुपरहीरो फिल्मों का भारत में काफी बड़ा बाजार है और शायद यही वजह है कि बॉलीवुड के फिल्ममेकर्स भी अपने खुद के सुपरहीरोज को मार्केट में उतारने का विचार कर रहे हैं। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 16 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने अभी तक 202.34 करोड़ से ज्यादा का नेट कलेक्शन कर लिया है।

क्या है स्पाइडर मैन की कमाई का आंकड़ा?

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की कमाई के आंकड़े जारी करते हुए लिखा, ‘स्पाइडर मैन ने 200 करोड़ का आंकड़ा छू लिया है। बावजूद पुष्पा और 83 जैसी फिल्मों के, नए साल की छुट्टियों और वीकेंड्स पर लोग ये फिल्म देखने जा रहे हैं।’ तरण आदर्श ने बताया कि शनिवार को फिल्म ने 4.92 करोड़ और रविवार को 4.75 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

वर्तमान में एक साथ लौटे सभी विलेन

बता दें कि ‘स्पाइडर मैन – नो वे होम’ की कहानी में पीटर को एक बार फिर से अपने अतीत के सबसे खतरनाक विलेन्स का सामना करना पड़ा है। वो भी एक साथ। डॉक्टर स्ट्रेंज के साथ मिलकर पीटर एक ऐसी गड़बड़ी कर देता है जिसकी वजह से समय चक्र पूरी तरह पलट जाता है और उसके अतीत से जुड़े कई खतरनाक विलेन एक साथ वर्तमान में आ धमकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.